सैमसंग गैलेक्सी बड्स टू प्रो को इस साल के अंत में फर्मवेयर अपडेट के जरिए ब्लूटूथ LE ऑडियो सपोर्ट मिलेगा: रिपोर्ट

सैमसंग गैलेक्सी बड्स टू प्रो नए ब्लूटूथ LE ऑडियो कोडेक की मदद से पहला वाई-फाई हेडसेट होना चाहिए।

AMAZON

सैमसंग गैलेक्सी बड्स टू प्रो, जो वर्तमान में वैश्विक स्तर पर $230 (लगभग 18,000 रुपये) के शुल्क पर लॉन्च किया गया है, को कोरियाई नियोक्ता के माध्यम से ‘ब्लूटूथ एलई ऑडियो’ तैयार करने के लिए पेश किया गया है। हालाँकि, यह वर्तमान में कैसे किया जाएगा, इस पर कोई पठनीयता नहीं है, क्योंकि ब्लूटूथ LE ऑडियो विनिर्देश को मुख्यधारा के वाई-फाई हेडफ़ोन और इयरफ़ोन पर रोल आउट करना बाकी है। अब एक नया रिकॉर्ड बताता है कि सैमसंग गैलेक्सी बड्स टू प्रो के फर्मवेयर रिप्लेस के जरिए ब्लूटूथ एलई ऑडियो मुहैया कराएगा, जो इस साल के अंत तक उपलब्ध होगा।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड चार और गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 के साथ लॉन्च किया गया, सैमसंग गैलेक्सी बड्स दो प्रो वर्तमान में एसबीसी, एएसी और सैमसंग सीमलेस कोडेक हाईफाई (एसएससी हायफाई) ब्लूटूथ कोडेक की सहायता करता है। SSC HiFi कोडेक स्केलेबल ब्लूटूथ कोडेक का उत्तराधिकारी है और 24-बिट ऑडियो ट्रांसमिशन में मदद करता है, लेकिन अभी के लिए केवल चुनिंदा सैमसंग स्मार्टफोन और दवाओं के साथ काम करेगा।

9to5Google के माध्यम से एक फ़ाइल बताती है कि हाल ही में लॉन्च किया गया गैलेक्सी बड्स टू प्रो फर्मवेयर अपग्रेड के माध्यम से इस साल के अंत में ब्लूटूथ एलई ऑडियो सहायता प्रदान करेगा।

ब्लूटूथ ले ऑडियो क्या है?

ब्लूटूथ LE ऑडियो विनिर्देश में नया लो कॉम्प्लेक्सिटी कम्युनिकेशन कोडेक (LC3) शामिल है, जिसे ब्लूटूथ स्पेशल इंटरेस्ट ग्रुप (SIG) के माध्यम से विकसित किया गया है, जो कंपनी ब्लूटूथ तकनीकी ज्ञान के मानक को विकसित और जारी रखती है। यह कोडेक SBC कोडेक का लंबे समय से प्रतीक्षित उत्तराधिकारी है, जो ब्लूटूथ ऑडियो उपकरणों पर सार्वभौमिक रूप से समर्थित है। यह अनिश्चित है कि सैमसंग अभी के लिए बड्स टू प्रो पर ब्लूटूथ एलई ऑडियो सहायता को कैसे लागू करेगा, हालांकि यह बहुत संभव है कि इसमें फर्मवेयर अपडेट के माध्यम से एलसीएक्सएनएक्सएक्स कोडेक के लिए सहायता शामिल होगी।

ब्लूटूथ LE ऑडियो आने वाले महीनों में वाई-फाई हेडफ़ोन और इयरफ़ोन पर रोल आउट करने के लिए तैयार है, और ध्वनि की गुणवत्ता, विलंबता, कनेक्शन स्थिरता और बैटरी जीवन में वृद्धि की गारंटी देता है। SBC कोडेक के विकल्प के रूप में, ब्लूटूथ LE ऑडियो ट्रेंडी किसी भी लाइसेंस शुल्क के अलावा उपलब्ध होगा, जब तक कि निर्माता समर्थित हार्डवेयर और मानकों का उपयोग करते हैं।

यह उपभोक्ताओं को सौंपे जाने वाले शुल्क लाभों के परिणाम को समाप्त करना चाह सकता है। वर्तमान में, सैमसंग के स्केलेबल और SSC HiFi कोडेक के मामले में, वाई-फाई हेडफ़ोन और इयरफ़ोन के निर्माता अक्सर aptX या LDAC जैसे मालिकाना कोडेक को लाइसेंस देने के लिए मजबूर होते हैं। इसका शुल्क आम तौर पर उत्पाद के लिए खरीदार द्वारा भुगतान की जाने वाली दर में प्रदर्शित होता है, इसलिए एक नए, सार्वभौमिक और वर्तमान कोडेक लोकप्रिय को अपनाने से लाभ प्राप्त करना चाहिए

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.