यूएस पावरलिफ्टर ने तीन प्रयासों में 737 किलो वजन उठाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया

संयुक्त राज्य अमेरिका में मैरीलैंड की एक महिला पावरलिफ्टर तमारा वालकॉट ने कुल 737.5 किलोग्राम वजन उठाने के बाद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) तोड़ दिया।

YIUTUBE

संयुक्त राज्य अमेरिका में मैरीलैंड की एक महिला पॉवरलिफ्टर तमारा वालकॉट ने तीन कंपाउंड लिफ्टों में कुल 737.5 किलोग्राम (1,620.4 पाउंड) उठाने के बाद बेंच / स्क्वाट और प्रेस इन ऑपोजिट (महिला) के लिए सबसे भारी संचयी वृद्धि के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) को तोड़ दिया। – स्क्वाट, बेंच प्रेस और डेडलिफ्ट, GWR ने बुधवार को एक लॉन्च में कहा।

उन्हें पिछले महीने वर्जीनिया के मानसस में 2022 वर्ल्ड रॉ पावरलिफ्टिंग फेडरेशन अमेरिकन प्रो में सम्मानित किया गया था। जीडब्ल्यूआर ने एक महिला जिराफ के साथ उठाए गए वजन के विपरीत, जिसका वजन लगभग 680.3 किलोग्राम (1,500 पाउंड) है।

हालांकि, इस रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि को हासिल करना उनके लिए सुविधाजनक नहीं था। GWR के अनुसार, सुश्री वालकॉट को दुनिया की सबसे मजबूत महिलाओं में से एक बनने से पहले भोजन निर्भरता और वजन की समस्याओं से जूझना पड़ा।

“जब मैं अपने बच्चों की आँखों में दिखाई दी, तो मैं यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि मैं एक बार उनके लिए वहाँ थी, इसलिए मुझे अपनी देखभाल शुरू करनी पड़ी,” सुश्री वालकॉट ने GWR को निर्देश दिया।

रिकॉर्ड-कीपिंग बिजनेस एंटरप्राइज ने कहा कि दो बच्चों की मां सुश्री वालकॉट का वजन 188.2 किलोग्राम (415 पाउंड) था।

वह समझ गई थी कि शेड्यूलिंग की कठिनाइयाँ उसे बेसबॉल या बास्केटबॉल में भाग लेने से रोक देंगी, इसलिए उसने 2018 में अपने अस्तित्व की कमान संभाली और एक ऐसी गतिविधि के लिए चुना जिसे वह स्वतंत्र रूप से अभ्यास करना चाहती हो, GWR ने कहा।

गिनीज ने अपने YouTube पेज पर पॉवरलिफ्टिंग फेडरेशन शो में अपने संपूर्ण प्रदर्शन का एक वीडियो पोस्ट किया, जब उसने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया। वीडियो को 28,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और केवल एक दिन में इसे हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.